Women's World Cup | दक्षिण अफ्रीका ने महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के लिए इतिहास रचा

South Africa make history to reach Women’s T20 World Cup final - दक्षिण अफ्रीका ने महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के लिए इतिहास रचा




दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड का दिल तोड़ने के लिए एक नाटकीय अंतिम ओवर में जीत हासिल की। इंग्लैंड पर शानदार जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका पहली बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचा | महिला टी20 World Cup 2023.

एक रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका ने फॉर्म में चल रही इंग्लैंड को हराकर रविवार को घरेलू विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज की। प्रोटियाज ने सलामी बल्लेबाज ताज़मिन ब्रिट्स और लॉरा वोल्वार्ड्ट के अर्धशतक की बदौलत 164/4 का एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी पहली पारी का स्कोर पोस्ट किया। और इंग्लैंड के पीछा करने के दौरान गति आगे और पीछे चली गई, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने बिजली की शुरुआत की, ब्रिट्स इंग्लैंड के शीर्ष चार में से प्रत्येक को हटाने के लिए चार कैच लपके, और अयाबोंगा खाका ने मैच-चेंजिंग ओवर में तीन विकेट लिए। यह सब शबनीम इस्माइल के अंतिम ओवर में आया, जिसमें इंग्लैंड को जीत के लिए 13 रनों की आवश्यकता थी और वे छह रन कम थे।



परिणाम का मतलब है कि दक्षिण अफ्रीका किसी भी रूप में अपने पहले विश्व कप फाइनल में पहुंच गया है।

आवश्यक स्कोरिंग दर को नीचे लाने के लिए पावरप्ले के अंदर 53 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों को शानदार शुरुआत का जवाब मिला।

विस्फोटक सोफिया डंकले छठे ओवर की शुरुआत में गिर गई, शबनीम इस्माइल की गेंद पर एक बड़ा शॉट गलती से ब्रिट्स के हाथों में चला गया और 16 में से 28 रन बना लिए। और ब्रिट्स ने दो गेंदों बाद एक सनसनीखेज कैच लपका और बिना स्कोर किए एलिस कैपसे को हटा दिया।

All the angles of Tazmin Brits' 'Wonder Woman' catch | Women's T20WC 2023



जैसे ही दबाव बनना शुरू हुआ, इंग्लैंड ने डगमगाना शुरू कर दिया, जिसमें प्रमुख बल्लेबाज नट साइवर-ब्रंट ने कुंजी पकड़ी। फिर एक और मोड़ आया जब ब्रिट्स ने 34 रन पर डैनी व्याट को हटाने के लिए पारी का तीसरा कैच लपका। -स्कोरर 34 गेंदों में 40 रन।

इंग्लैंड को एक बड़े फिनिश की आवश्यकता थी, लेकिन खाका के पास अन्य विचार थे, शानदार 18वें ओवर में गेंदबाजी करना और एमी जोन्स (2), सोफी एक्लेस्टोन (1) और कैथरीन साइवर-ब्रंट (0) को हटाने के लिए तीन विकेट लेकर अंतिम दो में से 25 की जरूरत थी। ओवर। और उस ट्रिपल-स्ट्राइक ने इंग्लैंड को मारक क्षमता से कम कर दिया क्योंकि वे टूर्नामेंट से बाहर होने के लिए इस्माइल के अंतिम ओवर में 13 रनों का पीछा करने में असमर्थ थे।

What semi-final triumph means for South Africa | Women's T20WC 2023



इससे पहले प्रोटियाज कप्तान सुने लुस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उसके सलामी बल्लेबाजों ने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की। स्कोरिंग की गति विशेष रूप से अधिक नहीं थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने विकेटों को हाथ में रखा और वोल्वार्ड्ट और ब्रिट्स के छह ओवर के बाद 37/0 तक पहुंचने के लिए एक मंच तैयार किया।











No comments

Powered by Blogger.