National Best Friends Day 2023: Date, History, Significance

राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस 2023: तारीख, इतिहास, महत्व और अपने दोस्तों के साथ इस दिन को कैसे मनाएं

नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे 8 जून को है। यहां दिन की तारीख और महत्व और इसे अपने दोस्तों के साथ मनाने के तरीकों पर एक नजर डालते हैं। 

सबसे अच्छे दोस्त उस परिवार की तरह होते हैं जिसे हम चुनते हैं। चाहे निकट हों या दूर, पुराने हों या नए, सबसे अच्छे दोस्त हमें जीवन जीने में मदद करते हैं, चट्टान की तरह हमारे साथ खड़े होते हैं, हमें रोने के लिए कंधा देते हैं, हमारे सबसे खुशी के पलों को अपने जैसे मनाते हैं, और बिना शर्त प्यार से हमारे साथ व्यवहार करते हैं। जबकि दुनिया भर में लोग अपने सबसे अच्छे दोस्तों का जश्न मनाने के कई तरीके हैं, हर संस्कृति हमारे जीवन में उनके महत्व का जश्न मनाती है। 8 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिन उन लोगों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने का एक उत्कृष्ट अवसर है जो हमारे गिरने पर हमें पकड़ने के लिए हमेशा मौजूद रहते हैं।

राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस 2023 का इतिहास और महत्व:

1935 में अमेरिकी कांग्रेस में एक सुनवाई के बाद, 8 जून को राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस मनाया जाने लगा। इस बीच, अगस्त के पहले रविवार को राष्ट्रीय मित्रता दिवस नामित किया गया। हालांकि यह राष्ट्रीय अवकाश नहीं है, सोशल मीडिया के कारण हाल के दिनों में इस दिन को लोकप्रियता मिली है।

राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस 2023 समारोह:

राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस मनाने का कोई पारंपरिक तरीका नहीं है। आपके पास अनोखे उत्सव के अपने तरीके हो सकते हैं। यदि आपको विचारों की आवश्यकता है, तो आप हमेशा अपने दोस्त या दोस्तों के साथ ड्रिंक लेने के लिए बाहर जा सकते हैं, सार्थक उपहारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं, ऐसी गतिविधि में भाग ले सकते हैं जिससे आप बंध सकते हैं, अपने पसंदीदा रेस्तरां में मिलें और साथ में कुछ समय का आनंद लें या अपनी तस्वीरें साझा करें। सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ।






No comments

Powered by Blogger.